Saturday, July 7, 2018

जो चाहो बो मिल जयेंगा ऐसा करने पर

हाँ दोस्तों ये सच है और आप जो चाहते बो मिलेंगा अब कैसे मिलेंगा इसके लिए आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े और हमें कमेंट करके बताना क्या ये सच साबित हुआ  है
कभी - कभी ऐसा क्यों होता है की हम जो सोचते है बही हो जाता है ये  सबके साथ  हुआ है  आपके साथ भी हुआ  होगा। आपको पता यह क्यों होता है तो चलिए इसे समझते  है

जो आप सबसे अधिक सोचते हैं, उसे आकर्षित कर लेते हैं

जो आप नहीं चाहते, उसके बारे में न सोचें। अतीत की घटनाओं पर रूके न रहें। अगर आप सिर्फ खराब चीज़ों पर ध्यान लगाएंगे जो आपके साथ हुई हैं, या वो खराब चीज़ें जो आपके साथ हो सकती हैं तो आपके साथ वही होने लगेगा जो आप नहीं चाहते। इससे आप बुरी परिस्थितियों को आकर्षित कर रहे हैं। आकर्षण का नियम सिर्फ ये देखता है कि आप किस चीज के बारे में सोच रहे हैं, ये नहीं देखता कि आप जिसके बारे में सोच रहे हैं आप उसके होने से डर रहे हैं। सिर्फ इसलिए कि आप किसी चीज के बारे में सोच रहे हैं आकर्षक का नियम वो आपको देने लगता है।

दूसरों से क्या चाहते हैं, इस बारे में बात करें

सबकी दूसरों से कुछ अपेक्षाएं होती हैं। आप दूसरों से क्या चाहते हैं, इस बारे में बात करना शुरू करें। दूसरों को अपने सपनों, अपनी इच्छाओं और चाहतों में शामिल करें। इस तरह से बात करें कि जो आप चाहते हैं वो आपका होने ही वाला है या, आपके अनुभव का ही एक हिस्सा है।

जो आप चाहते हैं उसकी ओर कदम बढ़ाएं

अगर आप अपने लिए एक बेहतर नौकरी चाहते हैं तो इस चाहत को केवल अपने मन तक ही सीमित न रखें। पूरी दुनिया को जान लेने दें कि आप क्या चाहते हैं। सक्रिय रूप से अपनी चाहत के लिए कोशिश करना शुरू कर दें। संपर्क बनाएं। उन्हें बताएं कि आपको नई नौकरी की तलाश है। अपने दोस्तों और परिवार को पता लगने दे आप क्या कर रहे हैं। जो आप चाहते हैं वो तभी होगा जब आप अपनी बात पर बने रहेंगे।
दोस्तों अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी  तो  अपने दोस्तों के साथ शेयर करे
                                                         धन्यवाद 

2 comments: